• Sunday, 4 August 2019

    पुणे के खूबसूरत बाजार








    पुणे में जिस तरह घूमने-फिरने के ऑप्शन्स की कमी नहीं, ठीक वैसे ही यहां खरीददारी के लिए भी ढेरों ऑप्शन्स हैं। तो अगर आप पुणे में हैं या कभी जाएं तो इन बाजारों में जाना न भूले 



    लक्ष्मी रोड

    यह पुणे की सबसे पुरानी मार्केट है जहां हर एक बहुत ही सस्ती और अच्छी मिलती है। अगर आप पुणे से साड़ियों की खरीददारी करना चाहते हैं तो लक्ष्मी रोड आएं। इतना ही नहीं सलवार कमीज़ से लेकर जींस, टी-शर्ट, स्कर्ट्स, ब्लाउज़ ये सब यहां मौजूद है। लाइन से लगी दुकानें आपको एक्सप्लोर करने का मौका देती हैं।










    जूना बाजार
    पुणे के इस बाजार में हमारी पुरानी विरासत के खजाने को संभालकर रखा गया है। फिर चाहे वो पुराने सिक्के हों, नेकलेस, स्क्रूडाइवर्स, म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स जैसी और भी कई चीज़ें। स्थानीय लोगों इस जगह को लेकर बहुत ज्यादा एक्साइटेड नहीं रहते लेकिन विदेशी सैलानियों की ये फेवरेट जगह है क्योंकि यहां से आप एंटीक, इस्तेमाल हुई, सेकेंड हैंड और नकली चीज़ों की शॉपिंग कर सकते हैं।










    तुलसीबाग
    तुलसीबाग बाजार जूलरी के शौकीनों की फेवरेट जगह है जहां से आप हर तरह की जूलरी खरीद सकते हैं। एंटीक, फैशनेबल हर एक वैराइटी यहां देखने को मिलती है। जूलरी के अलावा फुटवेयर्स भी यहां मौजूद है। तुलसीबाग बाजार में मोलभाव बहुत चलता है। लोग 500 की चीज़ 200 में लेकर जाते हैं। तो आप भी इसके ट्रिक्स सीख कर जाएं।

    No comments:

    Post a Comment