• Sunday, 14 July 2019

    घर के बने उबटन से कैसे पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

    चेहरे की खुबसूरत बढ़ाने और स्किन प्रॉब्लम को दूर करने के लिए आपकई तरीके इस्तेमाल करती है।








    गोरी और बेदाग त्वचा पाने के लिये महिलाएं महंगे से महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स व ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं।मगर इससे आपको ना तो पर्मानेंट गोरी त्वचा मिलता है और न ही से छुटकारा। ऐसे में आप घरेलू नुस्खे अपना कर ना सिर्फ गोरी त्वचा  पा सकती हैं बल्कि ब्यूटी प्रॉब्लम्स
     को भी दूर कर
    सकती हैं

    घरेलू उपाय ⇌

    चंदन








    चंदन पाउडर में 1 चम्मच नींबू और टमाटर का रस मिला कर लगाने से आपको एलर्जी और पिंपल की समस्यां से छुटकारा मिल जाता है। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन में अच्छी तरह से लगाकर 10 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें।

     

    हल्‍दी

     

    एक चम्‍मच हल्‍दी पाउडर को एक चम्‍मच दही के साथ मिक्‍स करके पेस्‍ट बना लें और इसे चेहरे पर लगाकर 15 मिनट तक छोड़ दें. सूखने पर हल्‍के गुनगुने पानी से साफ कर लें.

      

    बादाम

    रात को 10-15 बादाम को भिगो दे और सुबह उठकर इसे छील कर इसका पेस्ट बना लें। इसमें शहद मिला कर आप स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें। नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने पर आपको खुद फर्क दिखाई देगा।








    संतरे का छिलका

     

    संतरे के छिलकों का एकदम बारीक पाउडर बना लें। इस पाउडर में थोड़ा कच्चा दूध व गुलाबजल मिला लें। गाढ़ा लेप तैयार करने के बाद इसे चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद चेहरा धो लें। चेहरा धोते ही आपके चेहरे पर काफी निखार आएगा।

    No comments:

    Post a Comment