• Thursday, 28 March 2019

    गुलाब से कैसे तव्चा निखारे


    खूबसूरती पाने के लिए है कोई क्या  क्या नहीं करता  वह हमेशा अपने फेस की सुन्दता को बढ़ाने के लिए उसकी अधिक केयर करते हैं और हमेशा सोचते  हैं कि कैसे अपने चेहरे को और अच्छा दिखाया जाएं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आएं हैं जिन्हें अपनाकर आप कोमल और निखरी त्वचा पा सकती हैं।








     
      गुलाब की पत्तियों को कुछ घंटे तक धूप में सुखा कर पानी में उबाल लें। जब पानी आधा रह जाए तब इसे छान कर एक बोतल में रख लें। इसको फ्रिज में रखें और दिन में 2 बार रूई की मदद से स्किन पर  लगाए 
     
     ड्राई स्किन है तो गुलाब की पत्तियों को दूध में भिगो कर पेस्ट बनाएं। फिर इस में थोड़ा सा शहद मिला कर फेस पर लगाएं। कुछ देर बाद गुनगुने पानी से फेसवाश कर लें।
     

     यह त्वचा के लिए सर्वश्रेष्‍ठ टोनर का काम करता है। जिसे रोज रात को सोते समय उपयोग करने से त्वचा टाइट रहती है। यह त्वचा के मुहासें दूर करने करने में भी कारगर है | त्वचा के पीएच संतुलन को भी बनाए रखता है। एंव बाहरी बैक्टीरिया से त्वचा में फैल रहे इंनफेक्शन को रोकने में भी मदद करता है।







     
     
    झुर्रियों की समस्या को खत्म करने के लिए आप गुलाब जल को नियमित तौर से अपने चेहरे पर लगाएं। इससे आपको झुर्रियों की समस्या से छुटकारा मिलेगा और आप खूबसूरत त्वचा पा सकती हैं।
     
     
     पानी में गुलाब की पंखडि़यां डाल कर उस में अपने पैरों को डाल कर भिगो दें। इस से पैरों को न केवल आराम मिलता है बल्कि उन की सुंदरता में भी निखार आता है।

     

    No comments:

    Post a Comment